NCR Live News

Latest News updates

अतिक्रमण के खिलाफ ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की बड़ी कार्रवाई, ग्रेनो प्राधिकरण ने धूम मानिकपुर में चार अवैध कालोनियों को किया ध्वस्त।

ग्रेटर नोएडा। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने बृहस्पतिवार को अतिक्रमण के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की। प्राधिकरण ने धूम मानिकपुर में चार अवैध कालोनियों को ध्वस्त कर दिया। करीब 50 हजार वर्ग मीटर जमीन पर अवैध अतिक्रमण को ढहा दिया। इस जमीन की कीमत करीब 100 करोड़ रुपये आंकी गई है।

दरअसल, धूममानिक पुर के खसरा नंबर-1100, 1086, 1074, 910, 913, 914 व 915 की करीब 50 हजार वर्ग मीटर जमीन पर लेविस ग्रीन, रमेश एंक्लेव, पृथ्वी रेजीडेंसी और राजश्री एंक्लेव के नाम से कालोनी काटी जा रही थी। सूचना मिलने पर प्राधिकरण के वरिष्ठ प्रबंधक की तरफ से इसे खुद से निर्माण हटाने को नोटिस जारी किया गया, लेकिन कॉलोनाइजरों ने इस पर अमल नहीं किया, जिसके चलते बृहस्पतिवार को महाप्रबंधक परियोजना एके अरोड़ा, उप महाप्रबंधक केआर वर्मा, वरिष्ठ प्रबंधक श्यौदान सिंह की टीम ने प्राधिकरण व स्थानीय पुलिस और पीएसी की मौजूदगी में अतिक्रमण को ध्वस्त करने की कार्रवाई शुरू की।


पांच बुल्डोजर से तीन घंटे तक चली कार्रवाई के बाद इस जमीन को खाली करा लिया गया। दादरी बाइपास पर स्थित यह जमीन प्राधिकरण की अधिसूचित एरिया में है। इसकी कीमत करीब 100 करोड़ रुपये आंकी गई है। महाप्रबंधक परियोजना एके अरोड़ा ने इन कालोनाइजरों को चेतावनी दी है कि अगर दोबारा से जमीन कब्जाने की कोशिश की गई तो सीधे कानूनी कार्रवाई की जाएगी। प्राधिकरण के सीईओ व मेरठ मंडलायुक्त सुरेन्द्र सिंह ने चेतावनी दी है कि प्राधिकरण के अधिसूचित एरिया में किसी भी व्यक्ति ने अवैध कब्जा करने की कोशिश की तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। सीईओ ने अतिक्रमण के खिलाफ अभियान जारी रखने के निर्देश दिए हैं।

About Author

एक्सक्लूसिव खबरें