NCR Live News

Latest News updates

ग्रेटर नोएडा अतिक्रमण हटाने गई प्राधिकरण की टीम पर अवैध कब्जा धारकों ने किया हमला,प्राधिकरण के सुरक्षा कर्मी हुए घायल, एफआईआर कराई दर्ज।

ग्रेटर नोएडा। इटैड़ा गांव में अर्जित कब्जा प्राप्त जमीन पर अवैध कब्जा हटाने गई प्राधिकरण की टीम पर अवैध कब्जा धारकों ने पथराव कर दिया, जिसमें प्राधिकरण के सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। प्राधिकरण की तरफ से अवैध कब्जा धारकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण इटैड़ा गांव के खसरा नंबर-435 की जमीन लगभग 15 साल पहले अधिग्रहित कर चुका है। अधिकांश किसानों ने मुआवजा भी ले लिया है। कुछेक किसानों ने मुआवजा नहीं उठाया है तो उनका मुआवजा भी प्राधिकरण ने एडीएम (एलए) के यहां जमा कर रखा है। कुछ अवैध कब्जा धारकों गांव की खसरा नंबर-435 की जमीन ( लगभग 1.68 हेक्टेयर) के कुछ हिस्से पर अवैध दुकानें बनाकर कब्जाने की कोशिश कर रहे थे। अवैध कब्जा हटाने के लिए प्राधिकरण की तरफ से पूर्व में ही नोटिस की गई थी, लेकिन कब्जा धारकों पर इसका कोई असर नहीं हुआ। बुधवार को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की वर्क सर्किल 3 की टीम अपने सुरक्षाकर्मियों व पुलिस के साथ अवैध कब्जे को तोड़ने मौके पर पहुंच गई। कार्रवाई शुरू करते ही अवैध कब्जा धारक कुछ लोगों के साथ मौके पर पहुंच गए और कार्रवाई का विरोध करते हुए प्राधिकरण की टीम पर हमला कर दिया। टीम पर पत्थरबाजी करने लगे। इस हमले में प्राधिकरण के सुरक्षाकर्मी भी घायल हो गए। इसी दौरान एक अवैध कब्जा धारक को भी चोट आई है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के ओएसडी हिमांशु वर्मा ने बताया कि प्राधिकरण की तरफ से इस घटना की एफआईआर बिसरख थाने में दर्ज कराई गई है। प्राधिकरण की एसीईओ अन्नपूर्णा गर्ग ने कहा है कि ग्रेटर नोएडा में प्राधिकरण की अनुमति के बिना किसी भी व्यक्ति को अधिसूचित या कब्जा प्राप्त जमीन पर अवैध निर्माण करने की इजाजत नहीं है। अगर कोई अवैध निर्माण कर जमीन कब्जाने की कोशिश करेगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

About Author